Pages

Monday, 2 April 2012

व्यापारी 24 अप्रैल को करेंगे भारत ‘महाबंद’



व्यापारी 24 अप्रैल को करेंगे भारत 'महाबंद'

Monday, 02 April 2012 18:49
लखनऊ, दो अप्रैल (एजेंसी) अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने आभूषणों पर लगा उत्पाद कर हटाने समेत सर्राफा व्यवसायियों की अनेक मांगों के समर्थन में आगामी 24 अप्रैल को भारत 'महाबंद' का आह्वान किया है। 
संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल ने आज यहां एक बयान में कहा कि आभूषणों पर उत्पाद कर तथा सेवाकर लगाए जाने का विरोध कर रहे सर्राफा व्यवसायियों की मांगों के समर्थन में आगामी 24 अप्रैल को भारत 'महाबंद' कराया जाएगा और जरूरत पड़ने पर 27 अप्रैल को दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि सर्राफा व्यापारियों पर चौतरफा पड़ रही करों की मार के विरोध में देश भर के व्यापारी कल से चरणबद्ध आंदोलन शुरू करेंगे। इसके तहत ट्रेन रोको आंदोलन, वाहन रैलियों तथा भारत महाबंद किया जाएगा।
गौरतलब है कि वर्ष 2012-13 के केन््रदीय बजट में गैर-ब्रांडेड आभूषणों पर उत्पाद शुल्क लगाए जाने, सोने पर आयात शुल्क बढ़ाने तथा दो लाख रुपए की नकद बिक्री पर कर लगाए जाने के विरोध में सर्राफा व्यवसायियों की पिछली 14 दिन से जारी देशव्यापी बंदी को समर्थन देने के लिये विभिन्न व्यापारी संगठनों ने गत 30 मार्च को उत्तर प्रदेश बंद का आह्वान किया था, जिसका व्यापक असर हुआ था।