Pages

Saturday, 24 March 2012

इतालवी नागरिकों के बाद अब विधायक का नक्सलियों ने किया अपहरण : नवीन ने की चिदंबरम से बात


इतालवी नागरिकों के बाद अब विधायक का नक्सलियों ने किया अपहरण : नवीन ने की चिदंबरम से बात

Saturday, 24 March 2012 17:42
नयी दिल्ली, 24 मार्च : भाषा : ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केन्द्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम से टेलीफोन पर बात कर उन्हें आज नक्सलियों द्वारा एक विधायक के अपहरण और सप्ताह भर पहले दो इतालवी नागरिकों के अपहरण से उत्पन्न हालात के बारे में अवगत कराया। 
गृह मंत्री चिदंबरमक ने मुख्यमंत्री से पूछा कि क्या उन्हें अपहरण से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए केन्द्र सरकार से किसी मदद की आवश्यकता है । सूत्रों ने बताया कि पटनायक ने चिदंबरम से किसी तरह की मदद नहीं मांगी । 
ओडिशा के मुख्य सचिव बी के पटनायक ने भी केन्द्रीय गृह सचिव आर के सिंह से बात कर राज्य के मौजूदा हालात से उन्हें अवगत कराया ।
सरकारी सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड : एनएसजी : के कमांडो को तैयार रखा गया है और मांग किये जाने पर बहुत संक्षिप्त समयावधि में उन्हें ओडिशा भेजा जा सकता है ताकि वे राज्य के सुरक्षाबलों की मदद कर सकें और अपहृत लोगों को छुडा सकें ।
माओवादियों ने सत्ताधारी बीजद के कोरापुर जिले से आदिवासी विधायक का आज सुबह अपहरण कर दिया । दस दिन पहले दो इतालवी नागरिकों के अपहरण की समस्या से जूझ रही राज्य सरकार के लिए यह एक और बडा झटका है ।
इतालवी नागरिकों को 14 मार्च को माओवादियों ने कंधमाल जिले में अपहृत किया था । संकट के समाधान के लिए माओवादियों के मनोनीत प्रतिनिधियों और सरकार के प्रतिनिधियों के बीच बात चल रही है।