Pages

Wednesday, 20 February 2013

मोदी के लिए अमेरिका का भरोसा हासिल करने में नाकाम रहे भाजपा नेता


मोदी के लिए अमेरिका का भरोसा हासिल करने में नाकाम रहे भाजपा नेता

Wednesday, 20 February 2013 17:47
वाशिंगटन। अमेरिकी सांसदों को मनाने का प्रयास करने वाले भाजपा नेता केजे अल्फोंस इस मुद्दे पर नाकाम रहे हैं।
गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगी वीजा संबंधी पाबंदियों को हटाने के लिए अमेरिकी सांसदों को मनाने का प्रयास करने वाले भाजपा नेता केजे अल्फोंस इस मुद्दे पर कोई प्रतिबद्धता हासिल कर पाने में नाकाम रहे हैं। 
उधर, नौकरशाह से नेता बने अल्फोंस ने भरोसा जताया कि अमेरिका जल्द ही अपने रुख में बदलाव ला सकता है।
भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य बीते सात फरवरी को राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ 'एनुयल प्रेयर ब्रेकफास्ट' में शामिल होने के लिए आए थे। इसी क्रम में उन्होंने कई सीनेटरों, कांग्रेस सदस्यों, अधिकारियों और शिक्षाविदों से मुलाकात की। 
अल्फोंस ने यहां के प्रतिष्ठित हारवर्ड विश्वविद्यालय में संबोधन भी दिया। उन्होंने पीटीआई से कहा, ''मैं कहता आया हूं कि अगर वे अभी मोदी को आमंत्रित नहीं करते और उन्हें वीजा नहीं देने की नीति को नहीं बदलते तो अमेरिका के लिए बहुत देर हो सकती है क्योंकि वह राष्ट्रीय राजनीतिक में बहुत बड़ी भूमिका निभाने जा रहे रहे हैं।''
अल्फोंस ने कहा कि मोदी एक बेहतरीन नेता हैं और भारतीय राजनीति में वह उनकी बड़ी भूमिका को देखते हैं।
उन्होंने कहा कि उन्हें इस मुद्दे पर अमेरिकी सांसदों से कोई ठोस भरोसा नहीं मिला है, हालांकि उन्होंने भरोसा जताया कि जल्द ही अमेरिकी नीति में बदलाव आएगा।
कल दक्षिण-मध्य एशिया मामं के सहायक विदेश मंत्री राबर्ट ब्लेक ने दिल्ली में कहा था कि मोदी पर अमेरिका की नीति में कोई बदलाव नहीं आया है।
अमेरिका 2002 के गुजरात दंगों को लेकर पहले भी मोदी को वीजा देने से मना कर चुका है।