Pages

Tuesday, 27 March 2012

मोदी मानहानि का मुकदमा हारे, अब केर्न्स को देना होगा 90,000 पौंड


मोदी मानहानि का मुकदमा हारे, अब केर्न्स को देना होगा 90,000 पौंड

Monday, 26 March 2012 17:06
लंदन, 26 मार्च (एजेंसी) ललित मोदी की समस्यायें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं और आईपीएल का यह बर्खास्त आयुक्त आज न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर क्रिस केर्न्स से मानहानि का मुकदमा हार गया। अब उन्हें मुआवजे में इस आलराउंडर को 90,000 पौंड :लगभग 73 लाख रूपये: देने पड़ेंगे। 
जब यह आदेश सुनाया गया तो इन दोनों में से कोई भी पक्ष लंदन हाई कोर्ट में मौजूद नहीं था। मोदी इस फैसले के खिलाफ अपील कर सकते हैं। 
मोदी ने केर्न्स पर 2008 में इंडियन क्रिकेट लीग के दौरान मैच फिक्सिंग में लिप्त होने का आरोप लगाया था । 
अब इस फैसले से विवादों में घिरे मोदी को अगले 28 दिन में मुआवजे के अंतर्गत इस राशि का एक हिस्सा देना पड़ेगा और उनके पास अपील दायर करने के लिये 20 अप्रैल तक का समय है । 
जब मोदी के वकील ने इस क्षतिपूर्ति पर स्थगन के बारे में आग्रह किया तो अदालत ने कहा कि आपका मुवक्किल साधन संपन्न व्यक्ति है और आपको इस पर रोक लगवाने के लिये अदालत को संतोषजनक दलील देनी पड़ेगी। 
केर्न्स इंडियन क्रिकेट लीग में चंडीगढ़ लायंस के कप्तान थे, लेकिन उनका अनुबंध टूर्नामेंट के तीसरे चरण में अक्तूबर 2008 में खत्म कर दिया गया था । इसके लिये आधिकारिक कारण दिया गया था कि केर्न्स ने टखने की चोट का खुलासा नहीं करके अनुबंध की शर्तों का उल्लघंन किया है ।